काेराेना मामले के बढ़ते संक्रमण का असर एक बार फिर अदालती कामकाज पर भी पड़ने लगा है। राजस्थान रेवेन्यू बार एसाेसिएशन ने काेराेना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर राजस्व मंडल सहित अधीनस्थ राजस्व अदालताें में न्यायिक कार्य तीन दिन स्थगित रखने का निर्णय किया है। राजस्थान हाईकाेर्ट में वीडियाे कांफ्रेंसिंग से मुकदमाें की सुनवाई की जा रही है ताे जिला न्यायालय में भी वकील केवल जरूरी मामलाें की सुनवाई किए जाने की मांग कर रहे हैं। राजस्थान रेवेन्यू बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि काेराेना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और बड़ी संख्या में वकील और कार्मिक भी इसकी चपेट में आ गए हैं। काेराेना संक्रमण की चेन काे ताेड़ने के लिए जरूरी है कि मंडल परिसर में कामकाज स्थगित कर सेनेटाइजेशन करवाया जाए।

इसलिए 24 से 26 नवंबर तक न्यायिक कार्य स्थगित रखने के लिए मंडल प्रशासन काे पत्र दे दिया है। इसके साथ ही अधीनस्थ अदालताें काे भी सूचना दी गई है। 24 नवंबर काे वरिष्ठ वकील अशाेक तेजवानी के असामयिक निधन पर शाेक स्वरूप भी कार्य स्थगित रखा गया है।

जिला न्यायालय व अधीनस्थ अदालताें में भी वकील केवल जरूरी मुकदमाें में ही सुनवाई की व्यवस्था वापस लागू करने व अदालत परिसर में आवाजाही सीमित करने की मांग कर रहे हैं। वकीलाें का कहना है कि राजस्थान हाईकाेर्ट में ताे वीसी के जरिये सुनवाई की व्यवस्था कर दी गई है। अधीनस्थ अदालताें में फिजिकल अपीरियेंस हाे रही है, जिससे काेराेना संक्रमण बढ़ने का अंदेशा है। मांग है कि पूर्व व्यवस्था बहाल की जाकर केवल जरूरी मामलाें में ही सुनवाई की जानी चाहिए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Corona transition increasing, now judicial work will be postponed for 3 days in Revenue Board, District Court: Hearing demand in important cases only
https://ift.tt/3l7eY53